WELCOME TO AGE OF TECHNOLOGY WEBSITE... THIS WEBSITE IS VERY IMPORTANT FOR USERS 👤, IN THIS WEBSITE YOU CAN READ INFORMATIVE CONTENT AND ALSO SHARE WITH YOUR FRIENDS FOR INFORMATIVE KNOWLEDGE.

Corona bimari se bachne ke upay | Corona se surakshit kaise rahe

Corona bimari se bachne ke upay | Corona se surakshit kaise rahe

कोरोना बीमारी (कोविड-19) से कैसे सुरक्षित रहें | इन नियमों का पालन करने से कोरोना से आप पूरी तरह से सुरक्षित रह सकते हैं

Corona bimari se bachne ke upay,Corona se surakshit kaise rahe

आज के दिनों में यानी कि जब से हमारे देश भारत में कोरोना का समस्या होने लगी है, और हमारा देश भारत ही नहीं पूरी दुनिया में कोरोना वायरस फैल गई है। जिसके कारण लोगों को आने-जाने में, घर की जरूरी सामाने लाने में बहुत समस्या होने लगी है। जहां देखो हर तरफ कोरोना वायरस चारचा हो रही है। यह जितनी जल्दी फैल रही है कि इतनी जल्दी तो कोई भी नहीं फैलता।

· इस कोरोना बीमारी की वजह से हमारे देश के लोगों को बहुत समस्या हो रही है। वे लोग अपने काम पर नहीं जा पा रहे हैं। और अगर लोग काम पर नहीं जाएंगे, तो पैसे नहीं कमा पाएंगे और अगर पैसे नहीं कमा पाए, तो वे अपना घर नहीं चला पाएंगे जिससे कि घर में समस्या होने लगेगी।

· उनके घरो के लोगों और बच्चों को भूखा रहना पड़ जाएगा। पर उन लोगों को जिनके पास सरकार द्वारा राशन कार्ड मिला है। उन्हें हमारे देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के द्वारा खाने को चावल, दाल और चना दी जा रही है, जिससे कि लोग भूखे नहीं है।

Corona bimari se bachne ke upay

कोरोना कैसे फैल रहा है? | कोरोना वायरस फैलने की वजह क्या है?

· इसके फैलने की वजह लोग हैं, वैसे लोग जो अपनी परवाह नहीं करते। इस तरह से यह फैल रहा है कि जब एक आदमी दूसरे आदमी के संपर्क में आता है, तो पहले को कोरोना वायरस हुआ है तो दूसरे लोग को भी यह बीमारी हो जाता है। यह एक फैलने वाली बीमारी है। 

· अगर एक कोरोना वायरस दूसरे और दूसरे वाले ने तीसरे वाले के संपर्क में और तीसरे वाले चौथे के संपर्क में आएगा। तो यह फैलता जाएगा, इसका अर्थ यही है कि जितने लोग इस बीमारी से मिलेंगे उतने लोग को यह बीमारी हो जाएगी। इस बीमारी का कोई वैक्सीन और कोई इलाज नहीं, अभी तक पता नहीं चल पाया है।

कोरोना बीमारी से कैसे सुरक्षित रहें?
· अधिक लोगों के मन में यह सवाल आता होगा कि इसका जब कोई वैक्सीन और कोई इलाज नहीं तो, फिर हम सब ऐसे ही मर जाएंगे। पर आप तो जानते है कि यह एक फैलने वाली बीमारी है। तो इस बीमारी से हम बच सकते हैं क्या? अगर हम कहीं घर से बाहर निकलते हैं तो हमेशा मास्क लगाकर निकलना चाहिए। क्योंकि यह बीमारी अधिकतम वायु के दौरान फैलती है।

· इसलिए मास्क लगाने से कोरोना वायरस होने के कम चांसेस होते हैं। और हमेशा आप कुछ भी खाने से पहले हैंड सैनिटाइजर का प्रयोग करें। जिससे कि आपके हाथों में अगर कीटाणु होंगे तो वे मर जाएंगे। अगर आप लोगों से 1 मीटर की दूरी बनाए रखेंगे, तो बीमारी होने की कम चांसेस है। 

Corona bimari se bachne ke upay

· क्योंकि, हम सब तो जानते हैं कि यह बीमारी एक दूसरे के संपर्क में आने से फैलती है। ज्यादा से ज्यादा आप हमेशा हैंड सैनिटाइजर का प्रयोग करें। लोगों से दूरी बनाए रखें और अपने परिवार की सुरक्षा करें।

Post a Comment

0 Comments