WELCOME TO AGE OF TECHNOLOGY WEBSITE... THIS WEBSITE IS VERY IMPORTANT FOR USERS 👤, IN THIS WEBSITE YOU CAN READ INFORMATIVE CONTENT AND ALSO SHARE WITH YOUR FRIENDS FOR INFORMATIVE KNOWLEDGE.

Top 10 richest actors in India net worth | top 10 richest actors in Bollywood India

Top 10 richest actors in India net worth | Top 10 richest actors in Bollywood India

भारत के 10 सबसे अमीर एक्टर | भारत के एक्टर जो सबसे अमीरों की गिनती में आते हैं

हमारे भारत देश में एक्टर और कलाकारों की कोई कमी नहीं। यह देश एक से एक कलाकारों से भरपूर है। आज हम उन एक्टर्स की बात करने वाले हैं, जो टेलीविजन फिल्मी दुनिया के सुपरस्टार हैं। भारत के 10 सबसे अमीर एक्टर जो फिल्मों की और उनके फैंस की शान है।


Akshay Kumar,daark devil blogger,akshay kumar movie list

· अक्षय कुमार (Akshay Kumar)- इनके बारे में कौन नहीं जानता, सबके चहेते एक्टर लोग इनके सबसे बड़े फैन हैं। जब से इनका थिएटर में एक 2.0 नाम का मूवी रिलीज हुआ था। इस फिल्म में यह एक विलेन का रोल करते हुए नजर आते हैं। मगर देखा जाए तो यह बहुत ही अच्छे से अपना रोल किए हैं। तब से लोग इनका सबसे बड़े फैन बन गए। इनके कमाई की बात करें तो 2019 में लगभग 293.25 करोड़ है। जबकि 2020 की कमाई बताई नहीं गई है, और यह भारत के पहले सबसे अमीर एक्टर के नाम से जाने जाते हैं।

Salman Khan,salman khan movies

· सलमान खान (Salman Khan)- इनके कमाई की बात करें, तो यह भारत के दूसरे सबसे अमीर एक्टर की गिनती में आते हैं। क्योंकि इनकी कमाई 2019 में लगभग 229.25 करोड़ है। जबकि अभी तक 2020 की इनकी कमाई बताई नहीं गई। इन्होंने लगभग 80 करोड़ कमाए Big Boss season 13 से जो कि इनके लिए बहुत बड़ी बात है।


Amitabh Bachchan,Amitabh Bachchan all movie list

· अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan)- इनके बारे में हर कोई जानता है, खासकर Sholay फिल्म और भी कई फिल्में हैं जिनमें यह बहुत अच्छा रोल किए हैं। इन्हें बॉलीवुड के द्वारा Big Civilian Award, Padma Vibhushan दी गई इनका 2019 में लगभग 239.25 करोड है। यह तीसरे सबसे अमीर एक्टर की गिनती में आते हैं।


Shah Rukh Khan,Shah Rukh Khan all movie list

· शाहरुख खान (Shah Rukh Khan)- पिछले साल के दौरान इनका बॉक्स ऑफिस की कमाई बहुत अच्छी रही। इन्हें French Civilian Award भी मिला "Knight of The Legion of Honor" 2019 में लगभग 124.38 करोड़ है।


Ranveer Singh,Ranveer Singh all movie list

· रणवीर सिंह (Ranveer Singh)- इन्होंने जब Gully Boy और Padmavat फिल्म में रोल किए तो यह कुछ खास नहीं कमा पाए। लेकिन 2019 तक इनके पास लगभग 118.2 करोड़ हो गई। यह भारत के वह सबसे अमीर एक्टर के गिनती में आते हैं।


Ajay Devgn,Ajay Devgn all movie list

· अजय देवगन (Ajay Devgn)- हमारे बॉलीवुड के स्टार अजय देवगन जी एक बार नहीं बल्कि दो बार Best Actor Award 1998 में ले चुके हैं। यह एक एक्टर के साथ ही एक Producer भी है। बहुत कम लोग जानते हैं कि यह एक Producer भी है। 2002 में नेशनल फिल्म अवार्ड भी दिया गया था। इन्हें इनकी 2019 तक की कमाई 94 करोड़ है। जबकि 2020 की कमाई नहीं बताई गई है


RajiniKanth,RajiniKanth all movie list

· रजनीकांत (Rajinikanth)- हमारे सुपरस्टार रोबोट 2.0 फिल्म में रोल करते हुए दिखाई दिए जो एक ब्लॉकबस्टर फिल्म साबित हुई। ये अपने स्टाइल और डायलॉग की वजह से बहुत प्रसिद्ध है। इनके अपने दो ब्लॉकबस्टर फिल्मे है। 100 करोड़ की कमाई हुई है। इनकी 2020 की कमाई अभी नहीं बताई गई है।


Aamir Khan,Aamir Khan all movie list

· आमिर खान (Aamir Khan)- 2017 में यह तीन बार Best Actor में 100 में से एक हैं। 2019 में इनकी कमाई लगभग 85 करोड़ है। इनकी 2016 की एक फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई। उस फिल्म का नाम दंगल है, यह फिल्म बहुत लोगों को पसंद आई। क्योंकि यह इनमें एक पिता और कोच के रोल में दिखाई देते हैं।


Hrithik Roshan,Hrithik Roshan all movie list

· रितिक रोशन (Hrithik Roshan)- इन्हें कौन नहीं जानता, हर लोगों के प्रिय एक्टर है। जबसे Super 30 फिल्म सिनेमा में रिलीज हुई यह इस फिल्म से 200 करोड़ बॉक्स ऑफिस में हुई। इनकी 2019 तक की कमाई लगभग 58.73 करोड़ है। अभी 2020 की कमाई बताई नहीं गई, इनके सोशल मीडिया इंस्टाग्राम पर 22.2 मिलीयन फॉलोअर्स है।


Varun Dhawan,Varun Dhawan all movie list

· वरुण धवन (Varun Dhawan)- जब ये 2012 में फिल्म बनाए थे, तब फिल्म से मात्र 11 hits और 2019 में लगभग 33 करोड की कमाई है। ये बहुत अद्भुत चेहरे की वजह से प्रचार में प्रसिद्ध है।

Post a Comment

3 Comments